जम्मू कश्मीर चुनाव के वक़्त सेना ने एक आतंकी को मार गिराया

Oct 15, 2018, 12:15 PM

जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनाव के तीसरे चरण में शनिवार को जहां श्रीनगर और अनंतनाग में मतदान की गति धीमी रही वहीं उत्तरी कश्मीर में बारामूला और जम्मू के सांबा में मतदान में तेजी रही। अभी तक अधिकतर इलाकों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा हैं। आतंकवादी चुनाव में किसी भी प्रकार की बाधा न डाल सकें, इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह छह बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चलेगा। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सीमा से सटे उरी में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लम्बी कतार देखी जा सकती है। जहां सुबह 10 बजे तक 40 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। बारामूला में सुबह 10 बजे अभी तक 35 फीसदी मतदान हुआ है।

घाटी में दूसरी जगहों पर हालांकि जहां मतदान जारी है, अधिकतर इलाकों में मतदाताओं ने चुनाव से दूरी बना रखी है। आधिकारिक प्रवक्ता ने यूनीवातार् को बताया कि श्रीनगर में पहले चार घंटों में केवल 0.9 प्रतिशत मतदान हुआ है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पहले चार घंटों में मात्र 2.1 प्रतिशत मतदान हुआ है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के पूर्व प्रवक्ता जुनैद अजीम मट्टू ने पुराने शहर में मतदान किया। गौरतलब है कि श्री मट्टू एनसी से इस्तीफा देकर स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। जुनैद ने खुद को भारतीय जनता पाटीर् (भाजपा) का तोता होने के आरोपों को लेकर कहा, 'मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में भाग ले रहा हूं। मट्टु ने कहा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पाटीर् (पीडीपी) ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है और दोनों ही पार्टियां जनता को गुमराह कर रही हैं।